विराट कोहली ने धोनी को दिया अपने कप्तान बनने का श्रेय , विराट कोहली धोनी से करते थे अपने विचारो को शेयर , विराट कोहली ने कहा मैं अचानक से बन गया टीम का कप्तान !

विराट कोहली news
Image source – pixels.com

कोहली ने धोनी को दिया टीम के कप्तान बनाने का श्रेय !
हालही में इंडियन क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज़ विराट कोहली ने अपनी कप्तानी के बारे में काफी कुछ बोलै उन्होंने धोनी को लेकर कहा की उन्हें इंडियन Cricket Team की कप्तानी ऐसे ही नहीं मिल गयी है ,इसमें महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका बहुत ज्यादा है, कोहली ने महेंद्र सिंह धोने के कप्तानी में ही अपनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत किया था धोनी का कोहली पर भरोसा काफी अहम् है !
आपको बता दे की विराट कोहली ने यह सब अपने इंस्टाग्राम पर बताया जब वे रविचंद्रन से चैट कर रहे थे ,कोहली ने ये भी बताया की धोनी ध्यान देते थे और मैचेस को लेकर रणनीति के विषय में चर्चा करना आदि सभी उनकी कप्तान बनाने में काफी महत्वपूर्ण हैं !


कोहली ने बताया की मैं अचानक से ही टीम का कप्तान बन गया !

विराट कोहली ने ये भी बताया की उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था की वो एक दिन भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान बनेंगे , मुझे सिलेक्शन करने वालो ने अचानक से ही टीम के कप्तान की उपाधि दे दी , यह बहुत ही बड़ी जिम्मेदारी है , यह जिम्मेदारी मुझे देने से पहले धोनी से इसके बारे में जरूर बात किया गया होगा , मेरे कप्तान बनाने में महेंद्र सिंह धोनी की भूमिका काफी अहम है !

धोनी के बाद कोहली देश के सबसे सफल कप्तान हैं !


आपको बता दे की विराट कोहली की कप्तानी में इंडियन क्रिकेट टीम ने अबतक 117 इंटरनेशनल मैचेस पर विजय पाया है , धोनी के बाद कोहली इंडिया से सबसे सफल कप्तान हैं , धोने ने अपने कप्तानी कॅरिअर में 178 मचे इंडिया को जिताया है , अगर बात की जाय तीसरे और चौथे नबर के कप्तानों की तो इसमें तीसरे नम्बर पर मोहम्मद अजरुद्दीन हैं जिन्होंने कुल 104 मैच और सौरव गांगुली जिन्होंने कुल 97 मैच इंडिया को जिताये हैं !

विराट कोहली – मैं अपने आइडियाज धोनी के साथ शेयर करता था !
कोहली ने आगे बताया की जब से मैं टीम में आया तब से मैं खेल में बहुत कुछ सीखना चाहता था , हमेशा खेल से घिरा हुआ रहता , मैं अपने कई सारे आइडिआस धोने के साथ शेयर करता था , अगर उन्हें मेरा आईडिया अच्छा लगता तो उसपर काफी चर्चा भी किया करते थे , कुछ ऐसे भी आईडिया थे जो उन्हें पसंद नहीं आते जिसे वो मना भी कर देते थे , वे अक्सर मुझे समझने और परखने की कोशिश करते थे , मैं हमेशा उनसे कुछ न कुछ सीखता आया हु , शायद उन्हें मेरी इस जिज्ञासाओं के कारन ही लगा होगा की मैं टीम का अगला कप्तान बन सकता हु !

Read also this News :- Corona News :- महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटो में बढ़े इतने नए केस , महाराष्ट्र में कुल कोरोना मरीजों की संख्या पहुंची 65000 के पार !

Read more news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here